विन्‍डोज लाइव राइटर का प्रयोग



काफी दिनों पहले इसके बारे में सुना था और प्रयोग करने की कोशिश भी किया किन्तु सफलता नहीं मिला। आज प्रात: श्री अफलातून जी ने फिर से इसके बारे में बताया और मैं इसका प्रयोग करने की ओर अग्रसर हुआ। आज यह पहला लेख इससे डालने जा रहा हूँ अभी सफलता की आशा कम ही है।
आज अफलातून जी ने बताया‍ कि इसमें ऑफ लाइन लिखकर आप अपने लेख को अपने ब्‍लाग पर डाल सकते है। यही देखने का प्रयास कर रहा हूँ कि यह चमत्कार होता है कि नहीं। मैं अकसर आनलाइन होकर लेख लिखता हूँ और बिना पढ़े उसे पोस्ट कर देता हूँ। जिसके कारण मेरे लेखों में व्याकरणात्मक अशुद्धियां देखने को मिलती है। लाइव राइटर के कारण अब इस प्रकार की अशुद्धियां कम देखने को मिल सकती है।
पहले तो मै अकसर माइक्रोसोफ्ट वर्ड पर लिख कर अपने ब्‍लाग पर जा कर पोस्ट कर देता था इससे भी गलतियां कम होती थी। ठीक है अब मैं इसे पोस्ट करने का प्रयास करता हूँ देखता हूँ कि यह होता है कि नहीं।



Share:

5 टिप्‍पणियां:

Pramendra Pratap Singh ने कहा…

लेख तो यहॉं पर आ गया

अफलातून जी का धन्‍यवाद,

अफ़लातून ने कहा…

महाशक्तिमान, मुझसे पूर्व कई चिट्ठेकार बिल्लू कम्पनी के इस साधन के बारे में बता चुके थे,अपने चिट्ठों पर । आप इसका अनुभव आगे बताइयेगा । बधाई ।

बेनामी ने कहा…

महाशक्ति भाई,

हम भी इसी साधन का प्रयोग करते है. :) एकदम मस्त है.

इससे आपकी पुरानी पोस्टे भी आपके कमप्युटर में सेव रहेगी. जरूरत पड़ने पर पूनर्प्रकाशन किया जा सकता है.

Udan Tashtari ने कहा…

इस अपार सफलता के लिये अनेकों बधाईयाँ. :)

ePandit ने कहा…

हे महाशक्तिमान मित्र हम भी इस यंत्र के प्रेमी हैं। हमने बहुत समय पहले इस यंत्र के बारे में ब्लॉगियाई जनता को जागरुक करने हेतु एक महापोस्ट लिखी थी। आप भी पढ़ें: विंडोज लाइव राइटर - समीक्षा तथा डाउनलोड

बहुत से ब्लॉगर बंधुओं को इसका चस्का लगाने का श्रेय हमको जाता है। :)