हास्य निबंध - मुलायम हमारी चड्डी है



चड्ढी की महिमा किसी से छिपी नहीं है। वह भी अगर चड्ढी मुलायम हो तो बात कि क्या? मुलायम देश की आन बान शान, रोशनी, अँधेरा, रोजी, मोना हो सकते है तो चड्ढी क्यों नहीं हो सकते? चड्ढी की महिमा किसी से छिपी नहीं है चाहे मंत्री हो या प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री हो या फिर सीएम का पीए या‍ गरीब से गरीब और अमीर से अमीर चड्ढी हमारे सभी के जीवन का अभिन्न अंग है चड्ढी रोजी, रोशनी और मोना की तरह।
आजकल के दौर में टीवी में एक चड्ढी में एक युवक पूरे देश में दिखता है, कोई और कारण नहीं है सिर्फ अपनी चड्ढी की वजह से एक लड़की उस पर फिदा भी हो जाती है। शायद विज्ञापन में चड्ढी की ताकत का एहसास दिलाने की कोशिश किया जाता है कि देख बेटा चड्ढी में कितना दम है? चड्ढी तो एक फैशन हो गया है तरह-तरह की कलात्मक चड्ढियां बाजार में आ रही है, कुछ तो ऐसी है कि पहनो न पहनो बराबर है, उनकी ही मांग बाजार में ज्यादा है लोगों कि सोच होगी मैं इसमें कैसा लगूँगा? मुझे भी इस तरह के अंडरवियर मे देख कर मेरी प्रेमिका टीवी वाले की तरह किस करेगी।
उत्तर प्रदेश के चुनाव में चड्ढी और भी महत्वपूर्ण हो जायेगी क्योंकि मुलायम हमारी चड्ढी जो ठहरा, भाई आप ही विचार कीजिए कोई अपनी सबसे मुलायम चड्ढी का विरोध कैसे कर सकता है। चुनावों में चड्ढी की भूमिका काफी बढ़ गई है हाल में आयोजित एक चड्ढी समारोह में प्रदेश के मुखिया ने अगली बार सत्ता में आने पर प्रत्येक नागरिकों को मुफ्त चड्ढी देने की घोषणा की है, घोषणा के ट्रायल के रूप में इस चुनाव में पार्टी कार्यकर्ता को चुनाव प्रचार के दौर केवल अण्‍डवियर में ही रहने के निर्देश जारी किये गये है। इस चुनाव के लिये कुछ नमूने के रूप में कुछ अण्‍डरवियर रखें गये है। जो पार्टी के कार्यकर्ताओं की इस इच्छा के अनुसार दिये जायेंगे। यहां धोषणा पत्र में कुछ चुनिन्‍दा चड्ढी ही रखी गई है। कुछ खास माडल के अण्‍डरवियर केवल कार्यालय में ही उपलब्ध है क्योंकि इनके चित्र घोषणा पत्र में छापने से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जाता। चुनाव कार्यालय अर्थात मुलायम अण्‍डरवियर केन्द्र है जहां पर कार्यकर्ता अपने मन की अन्य डिजायन की उपलब्ध है।

 
खास तौर पर युवा प्रत्‍याशियों के लिये
 
ये है वाम पंथी भाईयों की चड्डी





 
यह है खास तौर पर डाक्‍टर प्रत्‍यासियों के लिये
 
यह है बाहुबली प्रत्याशियों की चड्डी
 
कैजुअल चड्डी सेक्‍यूलर पार्टी के प्रत्‍याशियों के लिये

 
यह खास तौर पर उन प्रत्‍याशियों की चड्डी है जो आधुनिक है सफेद पोश नही रहना चहते है और जो कम कपडों के शौकिन है।


Share:

6 टिप्‍पणियां:

Udan Tashtari ने कहा…

यह क्या ढ़ूंढ लाये भाई!! चुनाव में आपकी बड़ी सक्रिय भूमिका नजर आ रही है. लगे रहो मुलायम वाली के साथ मुलायम वाले के लिये...शुभकामना प्रमेन्द्र भाई! :)

सुजाता ने कहा…

गजब कर दिए भाई!
हम सोचे बस लिख कर संतोस कर लिए होगे। तुम तुम तो चड्डी विसेसग्य हुई गए और डेमो दे डाला।
खूब!

बेनामी ने कहा…

आपने गजब का कलेक्शन किया है. :)

मस्त.

Sagar Chand Nahar ने कहा…

चैट के दौरान आप हमें कह रहे थे एक दिन; फैशन डिजाईनिंग सीख रहे हो, तो फैशन डिजाईनिंग में अन्डरवियर डिजाईनिंग सीख रहे हो।
डिजाइनिंग अच्छी ही की है तरक्की करोगे।

बेनामी ने कहा…

बहुत बढ़िया।

बेनामी ने कहा…

भईया हम तो टाईटिल पढके हंसते ही रहे और फिर आ गये देखने कि चड्डी अभी सलामत है या फट तो नही गयी लेकिन मियां यहाँ तो कमाल का कलेक्शन करके रखा है आपने।