Do you want to look sexy? क्या आप सेक्सी दिखना चाहते हैं ?



क्या आप सेक्सी दिखना चाहते हैं ?

आये दिन पुरुषों में सेक्‍सी दिखने की चाहत बलवती होती जा रही है। हर पुरुष अपने आकर्षण में विस्तार करना चाहता है। पिछले कुछ सालों में देखने में आया है कि पुरुष सौन्दर्य प्रसाधन की समग्रियों की बाजार में बाढ़ सी आ गई है। निश्चित रूप से यह पुरुषों की आकर्षक दिखने के रुझान के फली भूत दिखता है। पुरूषों की आकर्षक दिखने की इच्छा निश्चित रूप से बाजार को बलवती करती है। आज के दौर में सुन्दर और सेक्‍सी दिखना सिर्फ औरतों तक सीमित नही रह गया है, इस अश्लील प्रदर्शन के दौड़ में पुरुष कंधे से कन्‍धा मिला रहे है। कुछ ऐसे ही टिप्‍स आज बताते है जिससे पुरुष अपनी सेक्सियत में चार चांद लगा सकते है। :)


शरीर को तरोताजा रखें - सर्वप्रथम सेक्‍सी दिखने के लिये जरूर है कि आप का शरीर तरोताजा हो, इसके लिये जरूरी है कि दिन में दो बार स्नान हो। स्नान के जल में अगर कीटाणु रोधक सामग्री मिला ले तो यह शरीर के लिये लाभकारी होगा। शरीर को तरोताजा रखने के लिये आवश्यक है कि सप्ताह में एक बार शरीर की उबटन तथा तेलों से शरीर की मालिश हो, इस मालिश से शरीर के बंद रोम छिद्र खुल जायेगें। शरीर को सुन्‍दर रखने के लिये जरूरी है कि कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा आयुर्वेदिक सामग्री का ही प्रयोग हो। स्नान के बाद सम्पूर्ण शरीर की धीरे धीरे तौलिये से मालिश करें।

मुंह पर रखे ध्यान -  मुंह सबसे खास स्थान है, और इस मुंह में सबसे खास दांत, इसलिये सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि इस स्थान का विशेष ख्याल रखा जाये। दांतों की सफाई में सबसे महत्वपूर्ण साधन है ब्रश, इसलिये ब्रश को उच्‍चकोटि का होना चाहिए जो दाँतों की भरपूर देखभाल कर सके। दांतों की सफाई के बाद आवश्यक है कि अच्छे माउथ वॉश से कुल्ला करें।

बाल - पुरुष का आकर्षण उनके बालों पर काफी हद तक निर्भर करता है। इसलिये बालों के प्रति भी जागरूक होने की आवश्यकता है। बालों का आकर्षण बढ़ाने के लिये उन पर डाई किया जा सकता है किन्तु मेरा मानना है कि प्राकृतिक रंग ही सर्वश्रेष्ठ है। बालों को प्रायः शैम्‍पू या साबुन से धोने के बजाय कोई दिन निर्धारित कर लें। क्योंकि ज्यादा शैम्‍पू बालों को नुकसान पहुँचा सकते है। शैम्‍पू के बाद को कंडीशनर करना न भूले।

सच्ची सुन्दरता - सच्ची सुन्दरता  तो मन की होती है इसलिये आपने आपको सेक्‍सी दिखने के लिये चाहिए कि आपका मन सदैव तरो ताजा हो।

सुगन्धित रहे - आपका आकर्षण और बढ़ जायेगा जब आपके अंदर से आ रही पसीने की दुर्गन्‍ध नहीं होगी, इसके लिये डियोडेन्‍ड और डियोटेक्‍ल का प्रयोग करना चाहिए। जब ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति आपके पास होगे तो आपने आप आपके व्यक्तित्व में निखार आ जायेगा।

सुगठित रहे शरीर - सुगठित शरीर होना आपने आप में आपके सेक्‍सी दिखने की ओर दिखता है, भले ही आपकी लम्‍बाई कम हो या ज्यादा किन्तु आपका शरीर सुडोल है तो आपका आकर्षक दिखना स्वाभाविक है। शरीर को व्यवस्थित रखने के लिये चाहिए कि सुबह या शाम करीब 20 से 30 मिनट रोज का व्यायाम हो।

आप भी सेक्‍सी बन सकते है, बस आपने आपको व्यवस्थित रखिये, फिर देखिये आप भी रितिक रोशन और जॉन अबाहम जैसे सेक्‍सी दिख सकते है।

जल्दी फिर मिलते है नये टिप्‍स के साथ, तब तक लिये नमस्कार- जय श्रीराम

 कुछ मशहूरअभिनेता और खिलाड़ियों के चित्र







Share:

2 टिप्‍पणियां:

Unknown ने कहा…

सच्ची सुन्दरता तो मन की होती है इसलिये अपना मन सदैव तरो ताजा रखिये. पर यह अपने आपको सेक्सी दिखाने के लिये नहीं होगा. सुंदर मन आपको सुदर्शन बनाता है. सुदर्शन व्यक्तित्व नारी के मन में सेक्स नहीं जगाता.

दीपक भारतदीप ने कहा…

शरीर को तरोताजा रखने के लिए मन को तरोताजा रखना आवश्यक है और मेरे विचार से योगासन, प्राणायाम और ध्यान करने से इसमे सहायता मिलती है।
दीपक भारतदीप