उत्‍तर प्रदेश सरकार का मंत्री निकला मेरा सहपाठी है, 2 माह के लिये परीक्षा निरस्‍त



अत्यंत हर्ष का विषय है, कि गिरीश बिल्लोरे '' मुकुल'' की तरफ से दिनांक 14 को आयोजित ''बावरे फकीरा'' सीडी एल्बम के विमोचन का कार्यक्रम आयोजित कर रहे है। जब श्री गिरीश जी ने इस कार्यक्रम की सूचना मुझे दी, मुझे बहुत ही अच्छा लगा। मै स्वयं इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाह रहा था किन्तु मेरी परीक्षा 17 मार्च से प्रारंभ होने को थी किन्तु मुझे आज ही पता चला कि मेरी परीक्षाएं अब स्थगित होकर 18 मई को प्रारंभ होगी। खबर है कि उत्तर प्रदेश सरकार का कोई मंत्री मेरा सहपाठी है और चुनाव के चलते वो परीक्षा देने में असमर्थ है इस लिये विश्वविद्यालय प्रशासन को यह निर्णय लेना पड़ा। भला हो मंत्री का कि कल तक मेरे हाथ में किताब थी आज कीबोर्ड है। :) जब परीक्षा देने जाऊँगा तो मुंह से निकलेगा सत्यानाश हो मंत्री का की मई-जून की गर्मी में पेपर देना पड़ा रहा है। 



जब मेरी श्री गिरीश जी से बात हुई थी तो उन्होंने मुझे इस विमोचन कार्यक्रम में मुझे हार्दिक निमत्रित किया। उनका निमंत्रण मेरे लिये आदेश के समान था किन्‍तु जब मैने अपनी परिस्थिति उनके सामने रखी तो उन्‍होने कहा कि तुम्‍हारा काम ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है, आप उसे करों। साथ ही साथ उन्होने मुझे आदेश दिया कि मै महाशक्ति व महाशक्ति समूह के पाठकों को इस कार्यक्रम का खुला आमंत्रण दूँ ताकि वो इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर, कार्यक्रम की शोभा में चार-चाँद लगाये।
यह कार्यक्रम तथा ''बावरे फकीरा'' कई मायनों में महत्‍वपूर्ण है। बावरे फकीरा की सीडी में आवाज दिया है, उभरते सितारे आभास जोशी जो कई टैलेंट हंट प्रतियोगिता में सहभागिता की थी। इस सीडी के बारे में यह भी बताना चाहूंगा कि यह पूरा काम निस्वार्थ भाव से विकलांग बच्‍चों के सहायतार्थ आयोजित किया जा रहा है। इस सीडी से प्राप्त संपूर्ण धन इन बच्‍चों के ऊपर खर्च किया जायेगा।

खैर, आप सभी कार्यक्रम के अंग बने, और कार्यक्रम को सफल बनाये, अगर मै अब भी कोई ट्रेन या बस पकडूँगा तब पर भी नहीं पहुंच पाउंगा। कार्यक्रम की सफलता के की कामना करता हूँ, और आग्रह करता हूँ कि कल्याणार्थ सीडी को एक बार जरूर सुने।



Share:

2 टिप्‍पणियां:

Udan Tashtari ने कहा…

कार्यक्रम की सफलता के लिए अनेक शुभकामनाऐं. मैं तो खैर वहाँ रहूँगा ही. तुम आते तो और अच्छा लगता.

राज भाटिय़ा ने कहा…

इस मंत्री के बाप का राज है जो इतने सारे बच्चो के भविष्या से खेल रहा है, साला फ़ेल हो जाये, ओर चुना मै भी बुरी तरह से हारे....:)
धन्यवाद