महाशक्ति को अब बंद कर दिया जाये ?



पिछले कई दिनो से मेरे मुख्‍य ब्‍लाग महाशक्ति का कोई पेज किसी भी ब्राउजर पर नहीं खुल रहा था, पिछले दो दिनों से मेरे काउंटर के आंकड़े भी इसी की गवाही दे रहे थे कि मेरे ब्लॉग में कोई दिक्कत आ रही है।

पिछले 13 दिनों में मेरे ब्‍लाग पर निम्न स्थिति रही थी, पिछले 2 दिनों में काफी कमी आयी। मुझे प्रतीत हुआ कि यह मेरी नहीं बल्कि यह सभी जगह की समस्या थी।
बज़ पर मैंने इस बात पर राय ली तो पता चला कि फायरफाक्स की यह समस्‍या है, किन्तु मैं ओपेरा और फ्लॉक में भी यही समस्या आ रही थी। अब मैंने फायरफाक्स को अपडेट कर दिया है किन्तु अभी भी समस्या बरकरार है।
यदि यह सिर्फ मेरे पास दिक्कत है तो मै इसे ठीक करने का प्रयास करूँगा यदि स्थायी समस्या है तो फिर पाठक न आये तो लिखने से क्या फायदा और सही समय है कि महाशक्ति को अब बंद कर दिया जाये ?
आज बज पर भरपूर बज-बजाने का मौका मिला और इसकी त्वरित उपयोगिता समझ में आई


Share:

8 टिप्‍पणियां:

प्रवीण त्रिवेदी ने कहा…

अरे वकील साहब ! आप इत्ती जल्दी हार मान गए ...अभी तो सलाह लेना चाहिए इस दिक्कत के वजहों का ? और आप हैं हैं कि बंद करने की बात करने लगे ?

ePandit ने कहा…

ये कोई बन्द करने की वजह हुई?

ब्लॉग की जगह कभी भी ट्विटर, बज्ज इत्यादि नहीं ले सकते। ये सप्लीमेंट तो हो सकते हैं लेकिन सबस्टीट्यूट नहीं।

Ram Pal Singh ने कहा…

ममतामयी माता भारती को आज ऐसे ही सच्चे सपूतों की आवश्यकता है ।

Gyan Dutt Pandey ने कहा…

मैं भी अपने ब्लॉग के बारे में बहुधा सोचता हूं। फिर लगता है कि इससे किसी और को क्या फर्क पड़ता है।

अजित वडनेरकर ने कहा…

कोई आए या न आए। क्या फर्क पड़ता है। बंद करने की क्या ज़रूरत है।
आप तो मस्त रहें..

Rakesh Singh - राकेश सिंह ने कहा…

परमेन्द्र जी मुझे तो आपके ब्लॉग खोलने में कोई कोई दिक्कत नहीं हुई है | पाठकों का (काम या ज्यादा) आना जाना लगा रहता है, इसके कारन ब्लॉग को बंद करने की बात सोचना उचित नहीं है | मेरी तो हार्दिक इच्छा यही है की आपका ब्लॉग चलता रहे और पाठक भी आते रहें |

जहाँ तक किसी तकनिकी दिक्कत की बात है तो मुझे बेधड़क मेल कीजिये ... समाधान की पूरी कोशिश करूँगा | यदि आपके browser में ब्लॉग ठीक से नहीं खुल रहा है तो निम्न चीजें कीजिये :

1. Unistall Firefox completely.
2. Restart your computer.
3. Now Install FireFox from scratch.

It should solve the problem. यदि इसपे भी प्रॉब्लम solve nahin होता है तो कृपया मेल कीजिये |

{TRSM}Is New World & New Imagination ने कहा…

राम राम भाई जी ...
मेरी ब्लोग्वानी से जुड़ने का कारण आप हो
कुछ दिन में ही आप के लेखो से मैं इतना परभावित हूआ की मुझे आप से वार्तालाब करनी चाहिए क्यों की आप के जो विचार है ऐसे ही कुछ विचार मेरे है तो मुझे लगा की मुझे आप से विचारों का आदान पर्दान करना चाहिए ... मुझे आप के उतर का इंतजार रहेगा...
{TRSM}Is New World & New Imagination

akumarjain ने कहा…

कितनी बार इंटरनेट सेवा प्रदाता की प्राब्लम की वजह से भी कई साइट नही खुलती. ऐसे में http://network-tools.com जैसी किसी थर्ड पार्टी साईट से पिंग या ट्रेस करके देखना चाहिये कि क्या वाकई प्राब्लम आपकी साइट की है या कुछ और.