मुस्लिमों द्वारा मेरठ मे मंदिर को अपवित्र किया गया




समाजवादी पार्टी की सरकार बनने की खबर के बाद से सपा और मुस्लिमों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गांव परीक्षितगढ़ में एक धार्मिक स्थल को मुस्लिमों द्वारा अपवित्र किया गया, जिसके बाद इलाके में दोनों संप्रदायों के बीच संघर्ष हो गया।
घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी और पुलिस उप महा निरीक्षक दल बल समेत मौके पर पहुंचे। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने दोनों पक्षों के लोगों के साथ बातचीत कर मामले को शांत किया। इलाके में तनाव को देखते हुए एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
मामला यह है कि कस्बा परीक्षित गढ़ में महाभारत काल का गोपेश्वर मंदिर है। बताया जा रहा है कि होली खेलने के बाद जब कुछ लोग वहां शिवलिंग पर जल चढ़ाने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मुस्लिम मत के छह लोग वहां जुआ खेल रहा थे। उनके मना करने पर वे इतना नाराज हो गए कि उन्होंने मंदिर में घुस कर उसे अशुद्ध करना शुरू कर दिया। इस पर लोगों ने उन्हें पकड़ना चाहा। पांच लोग तो वहां से भाग गए। एक को लोगों ने पकड़ लिया। उसकी पिटाई करने के बाद लोगों ने उसे थाने ले जाकर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने आरोपी को थाने से छोड़ दिया। इस बात का पता चलते ही हिन्‍दू लोग थाने के पास जमा हो गए। उन्होंने थाने के सामने जाम लगकर हंगामा शुरू कर दिया। गुस्साए लोगों ने वहां से गुजरने का प्रयास कर रहे वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। सूचना पर डीएम अनिल कुमार और डीआईजी एचआर शर्मा फोर्स लेकर वहां पहुंचे। लोगों ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनएसए लगाने की मांग की। अधिकारियों ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का भरोसा दिला कर उन्हें शांत किया। रात को ही अधिकारियों ने मंदिर का शुद्धिकरण कराया।
इस घटना के बाद से यह स्पष्ट है कि मुस्लिम अपने को कहते तो अल्पसंख्यक है किन्तु उनकी करतूत हमेशा गोधरा जैसी घटनाओं जैसी होती है।


Share:

4 टिप्‍पणियां:

भारतीय नागरिक ने कहा…

धीरे धीरे गृह-युद्ध की स्थिति तो नहीं आ जायेगी क्या इस तरह.

Shalini kaushik ने कहा…

ye uttar pradesh kee janta ki pasand hai aur is par vartman me kya kahen samajh me nahi aata.yahi kah sakte hain ki ghor kaliyug aa gaya hai.

Unknown ने कहा…
इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.
Unknown ने कहा…

जब तक इनको गोधरा जैसा ही जबाब नहीं मिलेगा तब तक ये इस्लामिक आतंकवादी चैन से जीने देंगे न जीयेंगे