केट नामक दो टके घटिया कम्पनी की सर्विस और उसकी धोखाधड़ी



मैंने जुलाई महीने में इलाहाबाद के प्रयाग इंटरप्राइजेज सर्विस सेंटर को 5500 देकर AMC, आज जब उनके पास शिकायत की उनके सुधारक आये और कहा की मोटर लीक हो गयी है इसे बदलना पड़ेगा और जब हम्रारे पास रिपेयर मोटर आएगी तब यह ठीक होगा. मैंने कहा कि आप ऐसे कैसे पुराना सामान दोगे और जब तक मशीन नहीं ठीक होगी तो हम सामान्य पानी ही पियेगे और अगर ऐसा ही है तो हम AMC के 5500 रूपये क्यों दे. 

इसके बाद मैंने आपके टोल्ड कस्टमर केयर पर कॉल किया और मैंने अपने समस्या बताई और बताया कि मैंने AMC कस्टमर हूँ और उनके द्वारा मुझे 151114-03896 काम्प्लेन नंबर दिया गया. 

शाम 4 बजे मेरे पास मोबाइल नंबर 7800477773 कॉल आई और उन्होंने बताया कि वो ग्लोबल इंटरप्राइजेज से बोल रही हूँ और उन्होंने जो जानकारी पूछी और मैंने बताया और यह भी बताया कि मैंने AMC कस्टमर हूँ.  तो उनके द्वारा बताया गया कि जिनसे आपने AMC करवाई है वाही आपकी मशीन ठीक करेगे. जब मैंने कहा कि वो मशीन नहीं ठीक कर रहे है इसलिए मैंने कम्प्लेन की और मेरी कम्प्लेन आपको दी गयी है. ग्लोबल इंटरप्राइजेज द्वारा बताया गया कि जब आप AMC लिया है तो Kent RO के ओरिजनल पार्ट्स पैकिंग युक्त सामान ही लीजियेगा. और यह भी बताया कि यदि आप हमसे AMC लेते तो यह आपको 4200 रूपये की पड़ती. मतलब कि मुझे 1300 रूपये ज्यादा लिए गया और सर्विस सबसे भ्रष्ट मिल रही है. 

इसके बाद मैंने फिर Kent टोल्ड नंबर पर कॉल किया तो उनके द्वारा समस्या के समाधान करने के बजाय मुझे 20 मिनट बाद यह कहा गया कि आप वेबसाइट पर कप्मलेन कीजिये. मतलब आदमी साफ़ पानी पीने लिए Kent RO लिया है और उसके मेंटेनेंस के लिए अतिरिक्त 5500 रूपये दिया है. जब सर्विस नहीं दे पा रहे हो तो ग्राहकों को मुर्ख बनाने लिए मशीन क्यों बेच रहे हो. 

आपकी AMC पालिसी ग्राहकों को ठगने का धंधा है और कुछ नहीं. AMC  के नाम पर मैं ठगाई में फंस गया हूँ और दो दिनों से 22000 रूपये केंट आरो को देने के बाद भी दूषित पानी पीने के लिए विवश हूँ. किंतु अब आपके AMC के गोरख-धंधे का पर्दाफास करूँगा और आपसे उपभोक्ता अदालत के माध्यम पूरा मुवावजा वसूल करूँगा..


Share:

No comments: