प्रत्यक्षा जी को कितने वोट मिले?



तरकश के चुनाव के बारे में मैने अपने पिछले लेख आलोक पुराणिक को हरा दिया, और कह रहे हो कि हार गये में काफी कुछ लिखा था, एक बात का उल्‍लेख और करना चाहता था किन्‍तु किसी कारणवश उस पोस्‍ट में नही कर सका था। अब मै इस छोटी सी मुनिया पोस्‍ट में कर रहा हूँ। :) मै प्रत्‍यक्षा जी से कभी बात नही हुई, न ही चैट से न ही ईमेल के द्वारा किन्‍तु प्रत्‍यक्षा जी पर यह मेरी दूसरी पोस्‍ट है पता नही क्‍यो उन पर लिखने अच्‍छा लगा है। :)

हिन्‍दी ब्लाग जगत में प्रत्‍यक्षा जी को कौन नही जानता है अगर कभी भी हिन्‍दी ब्‍लागर की चर्चा हो तो प्रत्‍यक्षा जी की चर्चा जरूर होती है। पहले जब मै हिन्‍दी ब्‍लाग को पढ़ता था तो प्रत्‍यक्षा जी की जुगलबंदी मुझे बहुत अच्‍छी लगती थी। इस चुनाव में जो सबसे रोचक बात जो सामने आई कि प्रत्‍यक्षाजी को कितने वोट मिले है, यह सभी जानना चाहते थे, और मै भी उनमें से एक था। :) फिर मैन भी तिकड़म लगाया और अनुमान लगाया कि कुल 492 वोट पडे़ थे, और प्रत्‍यक्षा जी को छोड़ कर सभी का मत प्रत्‍यासी के मतों का योग 460 था, और रचना सिंह जी ने बहुत पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था, इस प्रकार 32 वोट के आस पास प्रत्‍यक्षा जी को वोट मिले होगें। :) खैर यह आधिकारिक तो नही है किन्‍तु आधिकारिक के काफी निकट जरूर है :)

नजीते चाहे जो भी हो किन्‍तु प्रत्‍यक्षा जी के वोटो की जानकारी पाने वालो की लिस्‍ट देखकर लगता है कि वह कितनी लोकप्रिय है। उनकी कलम को नमन है।

सम्बन्धित का लिंक
प्रत्‍यक्षा जी पर पहली पोस्‍ट - प्रत्‍यक्षा जी का जन्‍मदिन बार बार क्‍यो चला आता है ?


Share:

No comments: