उत्‍तर प्रदेश सरकार का मंत्री निकला मेरा सहपाठी है, 2 माह के लिये परीक्षा निरस्‍त



अत्‍यंत हर्ष का विषय है, कि गिरीश बिल्‍लोरे '' मुकुल'' की तरफ से दिनाँक 14 को आयोजित ''बावरे फकीरा'' सी‍डी एल्‍बम के विमोचन का कार्यक्रम आयोजित कर रहे है। जब श्री गिरीश जी ने इस कार्यक्रम की सूचना मुझे दी, मुझे बहुत ही अच्‍छा लगा। मै स्‍वयं इस कार्यक्रम का हिस्‍सा बनना चाह रहा था किन्‍तु मेरी परीक्षाऍं 17 मार्च से प्रारम्‍भ होने को थी किन्‍तु मुझे आज ही पता चला कि मेरी परीक्षाऍं अब स्‍थगित होकर 18 मई को प्रारम्‍भ होगी। खबर है कि उत्‍तर प्रदेश सरकार का कोई मंत्री मेरा सहपाठी है और चुनाव के चलते वो परीक्षा देने में असमर्थ है इस लिये विश्वविद्यालय प्रशासन को यह निर्णय लेना पड़ा। भला हो मंत्री का कि कल तक मेरे हाथ में किताब थी आज कीबोर्ड है। :) जब परीक्षा देने जाऊँगा तो मुँह से निकलेगा सत्‍यानाश हो मंत्री का की मई-जून की गर्मी में पेपर देना पड़ा रहा है।

जब मेरी श्री गिरीश जी से बात हुई थी तो उन्‍होने मुझे इस विमोचन कार्यक्रम में मुझे हार्दिक निमत्रित किया। उनका निमंत्रण मेरे लिये आदेश के समान था किन्‍तु जब मैने अपनी परिस्थिति उनके सामने रखी तो उन्‍होने कहा कि तुम्‍हारा काम ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है, आप उसे करों। साथ ही साथ उन्होने मुझे आदेश दिया कि मै महाशक्ति व महाशक्ति समूह के पाठकों को इस कार्यक्रम का खुला आमंत्रण दूँ ताकि वो इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर, कार्यक्रम की शोभा में चार-चाँद लगाये।


यह कार्यक्रम तथा ''बावरे फकीरा'' कई मायनो में महत्‍वपूर्ण है। बावरे फकीरा की सीडी में आवाज दिया है, उभरते सितारे अभास जोशी जो कई टैलेंट हंट प्रतियोगिता में सहभागिता की थी। इस सीडी के बार में यह भी बताना चा‍हूँगा कि यह पूरा काम निस्‍वार्थ भाव से विकलांग बच्‍चो के सहायतार्थ आयोजित किया जा रहा है। इस सीडी से प्राप्‍त सम्‍पूर्ण धन इन बच्‍चों के उपर खर्च किया जायेगा।

खैर, आप सभी कार्यक्रम के अंग बने, और कार्यक्रम को सफल बनाये, अगर मै अब भी कोई ट्रेन या बस पकडूगाँ तब पर भी नही पहुँच पाऊँगा। कार्यक्रम की सफलता के की कामना करता हूँ, और आग्रह करना हूँ कि कल्‍याणार्थ सीडी को एक बार जरूर सुने।


Share:

2 comments:

Udan Tashtari said...

कार्यक्रम की सफलता के लिए अनेक शुभकामनाऐं. मैं तो खैर वहाँ रहूँगा ही. तुम आते तो और अच्छा लगता.

राज भाटिय़ा said...

इस मंत्री के बाप का राज है जो इतने सारे बच्चो के भविष्या से खेल रहा है, साला फ़ेल हो जाये, ओर चुना मै भी बुरी तरह से हारे....:)
धन्यवाद