सबका होल निचोड़ - क्‍योकि इन बंदरों का रंग भागवा न हो कर लाल था



 


गुजरात चुनाव में बहुतों ने बहुत कुछ बोल लिया है और मैंने लगभग सभी को पढ़ा और सुना, किन्तु एक गन्‍दी बदबू लगभग सभी जगह पढने और सुनने को मिली कि हिटलर मोदी, साम्‍प्रदायिक मोदी। आज मुझे यह कहने में संकोच नहीं है कि पत्रकारिता की लगाम आज विदेशी ताकतों के हाथों गिरवी रखी जा चुकी है, और मीडिया भी विदेशी जुबान बोलने लगी है। यह मोदी का विरोध नहीं हो रहा है बल्कि राष्‍ट्रीयता का विरोध है। गुजरात चुनाव के दौरान कांग्रेस बैकफुट पर रही और पत्रकारिता मुख्य विपक्षी दल के भूमिका में थी। कुछ ने मोदी को हिन्दूवादी कहा मै भी कहता हूँ किन्तु एक बात यह जरूर कहना चाहूंगा कि सरकारे जो बनती है उनका कोई धर्म नहीं होता है अगर सरकारो हिन्दू या ..... का नाम दिया तो यह देश के व्यवस्था का अपमान है।

गुजरात में मोदी की जीत ने न सिर्फ भाजपा में जीतने का जज्बा दिखाया अपितु 2009 के आम चुनाव में भाजपा को मुख्य संघर्ष में भी ले आई। मेरे विचार से आज में आज अगर कोई लोकनायक नेता है तो सिर्फ मोदी ही है। जिस प्रकार कांग्रेस के केन्द्रीय मंत्री दिनशा पटेल को को 85 हजार से ज्यादा मतों से हराया यह कोई आम बात नही है वास्तव में यह लोक नायक के दर्जे को दर्शाता है। मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने दर्शा दिया कि हमारे पास भी एक पश्चिम बंगाल है जो सुशासन के बल पर भाजपा का अभेद दुर्ग बना हुआ है।

मै गुजरात और बंगाल की तुलना नहीं करूँगा क्योंकि वे तुलनीय है भी नही। क्योंकि एक ओर जहां सूर्य उदित होता है तो दूसरी ओर अस्त होता है। आज बंगाल इसलिए नहीं रो रहा है कि वहां संसाधनों की कमी है इसलिए रो है कि वहां कि सरकार और मुख्यमंत्री निकम्मा है। आज मोदी के व्यक्तित्व के आगे हिन्दू और मुस्लिम दोनों प्रभावित है। जबकि बुद्धदेब की सरकार के गुर्गों ने ही नंदीग्राम के महिलाओं के साथ र्दुव्‍यवहार किया। गर मुसलमान मरता है तो देश का कुंठित मानसिकता का एक बुद्धिजीवी कीड़ा रेंगने लगता है तो यह भूल जाता है कि देश के इतिहास में दंगे पहली बार नहीं हुऐ, और यह जरूर हुआ है कि दंगों के बाद देश में पहली बार शान्ति जरूर हुई है। 84 के दंगे की विभीषिका आज भी जनता को याद है। किस प्रकार सिखों को कांग्रेसियों ने चुन चुन कर मारा था। आज एक सिख प्रधानमंत्री ही दंगों के सरगना जगदीश टाइटलर को अपने मंत्रिमंडल में जगह दिये हुये है। क्यों नहीं कांग्रेस से प्रश्न किया जाता कि क्‍यो बचा रही है अपराधियों को? यह प्रदेश प्रश्‍न पूछने वाला देश में कोई मीडिया नहीं है क्योंकि विदेशी ताकतों के हाथ बिकी हुई है। नंदीग्राम में हिन्दू भी मारे गये और मुस्लिम भी, किन्तु देश के धर्मनिरपेक्ष में अंधे बुद्धिजीवियों को यह नहीं दिखा क्‍यो ? क्योंकि इन बंदरों का रंग भगवा न हो कर लाल था, यह हनुमान को नही लेनिन को पूजते है।

इधर एक लेख और देखने को मिला नरेंद्र मोदी की जीत और बेनज़ीर भुट्टो की हत्या एक ही जैसा दु:खद प्रसंग है! क्योंकि इसमें पढ़ने लायक कुछ भी नहीं था। यह एक हास्‍यास्‍पद प्रसंग ही कहा जायेगा कि आज देश के विचारको में यह मत है। जिस प्रदेश की जनता ने मोदी को 48% वोट दे कर जिताती है उस जनता को ही जनता, गुनहगार मानती है। देश के आम चुनाव में कांग्रेस 145 सीट लेकर जीत जाती है और भाजपा 138 सीट लेकर हारा माना जाता है तो यह देश का र्दुभाग्य ही है।

गुजरात की हार में न तो महारानी का कोई जिम्मेदारी थी न युवराज की, बस जिम्मेदारी थी स्‍थानीय टट्टूओं की, अगर यह जीत होती तो सारा श्रेय मैडम को जाता, हार हुई तो टट्टुओं की। और टट्टू जन कर भी क्या सकते है? अपनी जिम्मेदारी लेने से मैडम की नजरों में कद ऊंचा होगा, और जनता तो एक रखैल है जिससे तो समय पर ही काम पड़ेगा। यह कहना गलत न होगा कि कांग्रेस नेताओं का मैडम जी के साथ हिन्दू विवाह है और जनता के साथ मुस्लिम विवाह :)

गुजरात के बाद हिमाचल प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी 2/3 बहुमत की ओर है अब यह कहना गलत होगा कि गुजरात जी एक तुक्का थी। गुजरात के बाद हिमाचल में हार की जिम्मेदारी किसकी होगी, जल्द की कांग्रेस के पार्टी प्रवक्ता घोषणा करेंगे। खुद वामपंथियों और छद्म पत्रकारों के सीने पर जरूर सॉप लोट जायेगा। और अब नरेन्द्र मोदी को उनकी जीत पर अपनी सार्वजनिक पहली बधाई देता हूँ।



Share:

4 टिप्‍पणियां:

Arun Arora ने कहा…

काहे गुस्सा दिखा रहे हो भाइ..जश्न मनाओ कि आज भी युवराज और महारानी की ऐसी तैसी करदी हिमांचल वासियो ने...:)

संजय बेंगाणी ने कहा…

टेंशन फ्री रहनेका जी. खिसियाई बिल्ली खम्बा तो नौचेगी ही ना.

Shiv Kumar Mishra ने कहा…

आपका की पोस्ट शानदार है. औरों ने क्या कहा, इसका कोई ख़ास महत्व है. भगवान् ने मुंह दिया लेकिन ढक्कन नहीं बनाया. इसलिए मुंह खोला और भक्क से बोला..

Unknown ने कहा…

very good posting.....hail mr. modi.
we won in himachal today....next year it'll be mp,cg,rajastha,karnataka...
long live hinduism..JAI SHREE RAM...