आजा हँसले - हँसले, मेरे यार तू हँस ले



माँ - अरे बेट चंदू, कहाँ जा रहे हो ?
चंदू - साधू महाराज का प्रवचन सुनने।
माँ - ना बादल, न बरसात फिर ये छाता क्‍यो ?
चंदू - महाराज वहाँ ज्ञान की वर्षा जो कर रहे है।
:-) :-) :-) :-) :-) :-) :-) :-)

सोनिया ने मनमोहन से कहा -  मन्‍नू मुझे किसी एक्‍पेन्सिव प्‍लेस पर ले चलो।
मनमोहन बोले - मैछम जी तैयार हो जाइये।
सोनिया ने पूछा - हम कहाँ जा रहे है ?
मनमोहन ने कहा - पेट्रोल पम्‍प।
:-) :-) :-) :-) :-) :-) :-) :-)

एक आदमी को एक लड़की ने सपने में जोर की चप्‍पल मारी।
वह सबसे पहले बैंक गया और अपने बैंक के खाते को बंद कर दिया।
बैंक कर्मी ने पूछा - सर आप ऐसा क्‍यो कर रहे है ?
आदमी ने कहा - आजपेपर में इस्‍तहार था कि '' हम आपके सपने को सच करेगे।


Share:

प्रेरक प्रंसग - प्रकृति प्रेमी स्‍वामी रामतीर्थ



सैन फ्रांसिस्‍को के उपनगर शास्‍तस्प्रिंग में एक बार शास्‍ता पर्वत की चोटी पर पहुँचने की प्रतियोगिता हुई जिसमें बहुत से अमेरिकन युवक भाग लेने के लिये आये। इस प्रतियोगिता में एक भारतीय संयासी ने भी भाग लिया। इस दुबले पहले भारतीय संयासी को देखकर अमेरिकन युवक मुस्‍कराने लगे। प्रतियोगिता आरम्‍भ हुई सभी दर्शक तथा प्रतियोगी आश्चर्य से देखते रहे, सन्‍यासी सबसे बहने शास्‍ता पर्वत पर पहुँचकर खड़ा मुस्‍कारा रहा था।
उस प्रतियोगिता के विजेता का पुरस्‍कार उस सन्‍यासी को दिये जाने की घोषणा की गयी, लेकिन आश्चर्य! सन्यासी ने यह कहकर उस उपहार को अस्‍वीकार कर दिया कि मै शास्‍ता पर्वत की चोटी पर प्रकृति प्रेम के कारण उस चोटी की शोभा देखने गया था, उपहार हेतु नही। वह सन्‍यासी कोई और नही निर्भीक स्‍वामी रामतीर्थ थे।


Share:

चैंलेज स्‍वीकार है?



कुछ दिनों पहले आरकुट के चिरकुटिया माहोल से दूर हो गया था किन्‍तु हाल में ही आरकुट पर काफी अच्‍छी अच्‍छी ज्ञानवर्धक आईटम चालू हुआ है उसमें मुझे Traveler IQ Challenge काफी अच्‍छा और मनोरंजक के के साथ-साथ ज्ञानवर्धक भी लगा। अभी दो चार दिन पहले ही खेलना चालू किया था 6ठें स्‍तर से ऊपर जा ही नही पा रहा था किन्‍तु आज सुबह सुबह गेम के 10वें स्‍तर को पार करने में सफल हो ही गया। काफी अच्‍छा गेम है समय‍ मिले तो एक बार जरूर चैलेंज स्‍वीकार जरूर कीजिएगा। फिर देखिये क्‍या आप का दिमाग भी पॉंचवीं पास से तेज है? 
 
इस गेम की यह खासियत है कि इसमें दिये गये देशो के नामों को विश्‍व मानचित्र पर सही स्‍थानों पर पर भरना होता है। और जितना अधिक सही आप करते है उतने अधिक अंक आपको मिलते है और खेल के अंत में IQ Point मिलता है।


Share:

ठीक एक साल पहले की पोस्ट



एक साल पहले यह (तोड़ दिया सन्‍यास - विषय ग‍म्‍भीर था ) पोस्‍ट लिखी थी आज फिर लिख रहा हूँ, और अपने माता पिता की हार्दिक बधाई दे रहा हूँ। मै आज ज्‍यादा कुछ तो नही किया, और न ही हमारे यहॉं कोई विशेष कार्यक्रम आयोजन की परम्‍परा ही है। आज दोपहर में थोड़ा बहुत खाते पीने का आईटम ले आया था, वह सब खाने पीने के बाद यह लिख रहा हूँ।
 
पुन:श्‍च माता-पिता को विवाह की वर्षगाठ की हार्दिक बधाई।


Share: