जिस मोहल्ले में गंदगी तो वहां मत जाओ



गंदगी किसी को पसंद नहीं है फिर भी क्यों जाते हो गंदगी पर? मोहल्ला नामक एक कुख्यात ब्लॉग समाज विद्वेष फैलाने का काम कर रहा है माफ कीजिएगा मैंने समाज का नाम दे कर गलती कर रहा हूँ। कम्प्यूटर तक ही सीमित है मोहल्ले की गंदगी। केवल इसका उद्देश्य है कि हम लोगों में फूट डाला जाये और ये लोग बैठ तमाशा देखें।

इन लोगों की स्थिति मुहल्ले की गन्‍दी सुअर की तरह है कि कितना भी अच्छा आप उनको खाना दीजिए किन्तु अपशिष्ट पदार्थ के बिना उनका पेट नहीं भरता उन्हीं की प्रजाति में कुछ इस प्रकार के पत्रकार भी आते है। जो जितने भी विषय लिखने को न हो किन्तु इन्हें हिंदुत्व विरोध के अलावा कुछ सूझता ही नहीं है।

मैं तो सिर्फ इतना कहूंगा कि मोहल्ले की गलत पोस्ट का कदापि उत्तर मत दीजिये। गंदगी को एक जगह तक सीमित रखिये। निश्चित है कि गंदगी में जायेंगे तो आपके साथ गंदगी आयेगी ही चाहे वो पैरों से ही क्यों न आये। जहाँ तक टिप्पणी की बात है तो जो भी अन्य टिप्पणी उनके ब्लॉग पर आती है न तो उनका कोई मालिक होता है। यह सब टिप्पणी मोहल्ले के कर्ताधर्ता स्वयं बैठ कर देते है। क्योंकि खुराफात के लिये कुछ तो करना ही होगा। 





Share:

5 टिप्‍पणियां:

SHASHI SINGH ने कहा…

छोटे, अब तू भी सयाना हो गया है। वहां पड़ने वाले वोट (टिप्पणियों) की हक़ीकत तुझे भी पता चल ही गई।

Arun Arora ने कहा…

BaaI burI baat hai नजर मत लगाओ गन्दगी के ढेर को बडी मुश्किल से एक्ट्ठा किया है मोहल्ले मे कस्बे मे और सुअर तो बिल्कुल मत कहो कही सुअरो ने सुन लिया तो बहुत सेन्टिमेन्टल जानवर है बुरा मान जायेगा

Dr Prabhat Tandon ने कहा…

प्रमेन्द्र , यह सस्ती पब्लिसिटी पाने का और हिट काउन्टर बढाने का तरीका है . ऐसी पोस्ट लिखो जो आप को उत्तेजित करे और कई लोग लिंक पर चटका लगायें. मुझे तो लगता है कि सबसे पहले हिट काउन्टर को दिखाना ही बन्द कर दिया जाय.

बेनामी ने कहा…

नहीं जाएंगे भाई....

बेनामी ने कहा…

ठीक है भैया आपकी बात मानी।